Bhiwandi building accident: मृतक संख्या बढ़कर 17 हुई

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Sep 2020 02:00:02 PM
Bhiwandi building accident: death toll rises to 17

ठाणे। महाराष्ट्र के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत के गिरने के हादसे में मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 17 हो गई।
पुलिस ने बताया कि रातभर चले अभियान में चार और शव बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि मृतकों में से आठ बच्चे हैं। 15 वर्षीय अफसाना अंसारी का शव रात को मलबे में से मिला। पुलिस ने बताया कि अभी तब मलबे से 23 लोगों को जिदा निकाला जा चुका है। दो महिलाओं को कल रात ही मलबे से निकाला गया।

अधिकारी ने बताया कि 43 वर्ष पुरानी जिलानी नाम की इमारत सोमवार तड़के तीन बजकर 4० मिनट पर ढह गई थी। इमारत में 4० फ्लैट थे और करीब 15० लोग यहां रहते थे। भिवंडी, ठाणे से करीब 1० किलोमीटर दूर स्थित है। उन्होंने बताया कि इमारत गिरने के मामले में नगर निकाय के दो अधिकारियों को निलंबित किया गया है और इमारत के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

धमनकर नाका के पास नरपोली में पटेल कम्पाउंड स्थित इमारत जिस समय गिरी, उस समय उसमें रहने वाले लोग सो रहे थे।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और ठाणे आपदा मोचन बल (टीडीआरएफ) के कर्मी मौके पर मौजूद हैं और खोज अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि यह इमारत भिवंडी-निजामपुर नगर निगम की जीर्ण-शीणã इमारतों की सूची में शामिल नहीं थी।

भिवंडी के पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिदे ने बताया कि इमारत गिरने के बाद नगर निकाय के अधिकारियों की शिकायत पर इमारत के मालिक सैय्यद अहमद जिलानी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-337,338, 3०4 (2) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ठाणे के प्रभारी मंत्री एकनाथ शिदे ने बताया कि बृहन्मुंबई नगर निगम ने मामले में दो वरिष्ठ अधिकारियों को निलंबित किया है। एक जांच समिति का गठन किया गया है, जिसमें दो सहायक नगर योजनाकार (टाउन प्लैनर) शामिल हैं। उन्होंने घटनास्थल का दौरा किया और प्रत्येक मृतक के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.