Cyclone Biparjoy: राजस्थान के पांच जिलों में बारिश का दौर जारी, कई जगह भरा पानी, 13 जिलों में अलर्ट घोषित

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jun 2023 07:57:40 AM
Cyclone Biparjoy: Rain continues in five districts of Rajasthan, water filled in many places, alert declared in 13 districts

इंटरनेट डेस्क। चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने गुजरात के बाद राजस्थान में भी असर दिखा दिया है। इसके असर से शनिवार सुबह से ही बाड़मेर, सिरोही, उदयपुर, जालौर, जोधपुर जिलों में बारिश हो रही है। शुक्रवार शाम को भी इसका असर देखने को मिला था। हालांकि हवा की स्पीड़ कम हो गई है। हवा अब 50 से 60 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रही है।

वहीं मौसम विभाग ने बाड़मेर, जालोर, सिरोही और पाली के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसल कर दिया है। इधर, जैसलमेर में भी आंधी-बारिश जारी है। बाड़मेर और सिरोही में तेज हवाओं की वजह से पेड़ और पोल गिर गए हैं।

तूफान के चलते शनिवार को राजस्थान के 5 जिलों में बहुत भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट, जबकि 13 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 24 घंटे के दौरान राजस्थान में 8 इंच या उससे ज्यादा बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में तूफान का असर 17 और 18 जून को भी रहेगा। वहीं जयपुर में भी मौसम बदल गया है। आज सुबह से यहां बारिश शुरू हो गई है। 

pc- thesootr.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.