Delhi: गर्लफ्रेंड को जन्मदिन पर आईफोन देने के लिए कर्मचारी ने चोरी की, मुख्य आरोपी समेत चार गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 13 May 2023 05:28:02 PM
Delhi: Employee steals to give iPhone to girlfriend on birthday, four including main accused arrested

नयी दिल्ली। दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के बिदापुर इलाके में एक ई-कॉमर्स कंपनी के कार्यालय से कथित तौर पर मोबाइल फोन चोरी करने के आरोप में कंपनी के चार कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान मनीष (22), अमन (22), दिलीप (38) और संजय (33) के रूप में की गई है। पुलिस के मुताबिक, दिलीप द्बारका सेक्टर-3, संजय नजफगढ़, जबकि मनीष और अमन सागरपुर के रहने वाले हैं। मनीष चोरी का मास्टरमाइंड था। वह अपनी गर्लफ्रेंड को उसके जन्मदिन पर आईफोन देना चाहता था।

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के पास से करीब 1० लाख रुपये मूल्य के सात आईफोन और सात एंड्रॉइड फोन बरामद किए गए।पुलिस ने बताया कि ई-कॉमसã कंपनी के मैनेजर मनीष पंत ने बृहस्पतिवार को अपनी शिकायत में बताया कि ऑडिट के दौरान संज्ञान में आया कि उनके कार्यालय से कुछ महंगे मोबाइल फोन गायब हैं, जिसके बाद पुलिस ने अपराधियों की पहचान के लिए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (द्बारका) सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि सभी आरोपी आईफोन बेचने का प्रयास कर रहे हैं और वो उत्तम नगर-नजफगढ़ रोड पर मेट्रो पिलर-730 के पास आएंगे, जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर मनीष, अमन और दिलीप को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से दो आईफोन समेत पांच फोन बरामद किए गए। पुलिस ने बताया कि बाद में संजय नाम के एक और व्यक्ति को पकड़ा गया और उसके पास से दो आईफोन बरामद किए गए।

पुलिस के मुताबिक, मनीष ने खुलासा किया कि वह अपनी गर्लफ्रेंड को आईफोन देना चाहता था और इसलिए उसने कार्यालय से दो आईफोन चुरा लिए। उसने बताया कि बाद में आसानी से पैसा कमाने के लिए उन्होंने दिलीप और संजय को अपनी योजना में शामिल कर लिया और दुकान से कीमती फोन चुराने लगे।
पुलिस ने बताया कि संजय चोरी के फोन बेचता था। 

Pc:Moneycontrol Hindi



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.