Delhi Online Fraud: दिल्ली में एक युवक ऑनलाइन ठगी के आरोप में गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 17 May 2023 04:09:02 PM
Delhi Online Fraud: A youth arrested for online fraud in Delhi

नयी दिल्ली।ऑनलाइन रिफंड में मदद की आड़ में लोगों से ठगी करने के आरोप में 23 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान दिलीप कुमार जेना के तौर पर की गई है जो ओडिशा का रहने वाला है।पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 12 अप्रैल को एक मामला दर्ज किया गया था जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि वह एक फिनटेक कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर ऑनलाइन तलाश रहा था और इसी दौरान उसे एक संस्था का नंबर मिला और उसने उन्हें फोन किया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी व्यक्ति ने शिकायतकर्ता को व्हाट्सऐप पर एक लिंक भेजा और उसे खोलने के लिए कहा। लिंक को खोलते ही पीड़ित के खाते से दो लाख रुपये निकल गए।पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्धन ने कहा कि जांच के दौरान पुलिस ने लाभार्थी के बैंक खाते तथा पंजीकृत मोबाइल नंबर की जांच की तो पता चला कि वह जेना का है।

इसके बाद आरोपी के ठिकाने पर छापा मार कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।पुलिस ने बताया कि जेना, सह आरोपी निरंजन जेना के साथ मिल कर ठगी की रकम आधी आधी बांट लेते थे और शेष राशि एक अन्य साथी को दे देते थे।उन्होंने बताया कि आरोपी कई संस्थानों के कस्टमर केयर नंबर मुहैया कराने का विज्ञापन देते थे और जब भी कोई उनसे संपर्क करता था तो वे उसके साथ ठगी करते थे।

Pc: CNN



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.