Modi की अगुवाई में बदला भारत विश्व के मार्गदर्शन को तैयार : Swatantra Dev

Samachar Jagat | Saturday, 19 Sep 2020 12:16:02 PM
India is ready to guide the world under Modi's leadership: Swatantra Dev

लखनऊ। उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिह ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बदला हुआ भारत पूरे विश्व का मार्गदर्शन करने के लिए तैयार है।

श्री मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के तौर पर मना रही प्रदेश भाजपा ने उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व को व्याख्यान माला में पिरोकर वेबिनार के माध्यम से साझा किया। इस कड़ी में आज पहले दिन बृज व पश्चिम क्षेत्र के लोग डिजिटल प्लेटफार्म पर जुड़े। श्री सिह ने कहा कि श्री मोदी ने हमेशा कड़े और बड़े फैसले लिए। सभी को वह समय भी याद है जब कांग्रेस के शासन में आए दिन आतंकी घटनाएं हुआ करती थी, लेकिन अब समय बदल गया है। देश की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध मोदी ने देश के दुश्मनों को ऐसा जबाब दिया जो पहले कभी नहीं दिया गया था।

उन्होंने कहा कि पिछले 6 वर्षों में मोदी सरकार ने जिस संवेदनशीलता के साथ कार्य किया, वह अकल्पनीय है। श्री मोदी के जीवन का एक-एक क्षण गांव, गरीब व किसान की खुशहाली के लिए समर्पित है। कुशल प्रशासक व दूरदर्शी नेता के रूप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी न केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व में लोकप्रिय है। उनकी नीतियों के कारण देश का मान-सम्मान सम्पूर्ण विश्व में बढ़ा है।

भाजपा नेता ने कहा कि मोदी सरकार ने सात दशकों से चली आ रही ऐतिहासिक भूलों को सुधारने का काम किया है साथ ही विश्वास पथ पर अग्रसर आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है।

इससे पहले अर्जुन अवार्ड प्राप्त अलका तोमर ने कहा कि श्री मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री है जो खिलाडियों से संवाद भी करते है और उनका उत्साहवर्धन भी करते है। जब देश के खिलाड़ी देश से बाहर खेलने जाते है तो वह सभी से मिलते भी हैं और सभी को शुभकामनाएं भी देते है। देश में यह नई शुरूआत है जो खेलों के प्रोत्साहन में मील का पत्थर साबित होगी।

उन्होने कहा कि देश में खेलों के प्रोत्साहन के लिए खेलों को स्कूल स्तर से प्रारम्भ करने की आवश्कता थी जिसे मोदी ने समझा और खेलों इण्डिया गेम्स की शुरूआत स्कूल से प्रारम्भ की और इस कड़ी को आगे जोड़ते हुए खेलो यूनिवर्सिटी गेम्स की शुरूआत की। उनकी इस सोच ने खेलों के लिए वातावरण का निर्माण किया। श्री मोदी ने फिट इण्डिया की मुहिम चलाकर हम फिट तो देश फिट का संदेश दिया। रन इण्डिया का भी शुभारम्भ किया जो लोगों को फिटनेस के प्रति जागरूक करता है।

श्री मोदी सदैव महिला सशक्तिकरण के पक्षधर रहे, उन्होंने बेटी बचाओं-बेटी खिलाओं का नारा दिया जो मुझ जैसी बेटियों को आगे बढने का हौसला देती है। सुकन्या समृद्धि योजना से गरीब परिवार की बेटियों का भविष्य सुरक्षित हो रहा है। छोटे से छोटे विषयों से मोदी स्वयं जुडकर बड़ा परिवर्तन कर रहे है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.