Jaipur : JCTSL ने 1 अप्रैल से 6 बस रूट को कर दिए बंद

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2023 11:27:34 AM
Jaipur : JCTSL closed 6 bus routes from April 1

जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (JCTSL) ने 1 अप्रैल से छह बस रूटों को बंद करने की अधिसूचना जारी की है। अधिकारियों ने बताया कि यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि निगम के बेड़े की करीब 100 बसें 31 मार्च तक सड़कों से नहीं हटेंगी।

 जेसीटीएसएल के सीएमडी अजिताभ शर्मा ने कहा-1 अप्रैल से होने वाली बसों की कमी को देखते हुए हमने अपने मार्गों को फिर से व्यवस्थित किया है। 

वर्तमान में जेसीटीएसएल 30 रूटों पर परिचालन करती है। हालांकि 1 अप्रैल से जेसीटीएसएल सिर्फ 24 रूटों पर ही बसों का संचालन करेगी। 1 अप्रैल से जिन छह रूटों को बंद किया जाएगा उनमें एसी 3, एसी 5, 10-बी, 4ए, 18 और 23 हैं।

एक अन्य अधिकारी ने कहा, "हमारे टोडी डिपो से निकलने वाला एक मार्ग, सांगानेर डिपो से निकलने वाला एक मार्ग और बगराना डिपो से निकलने वाला तीन मार्ग वापस ले लिया जाएगा।"

अधिकारी ने कहा-JCTSL अपने अधिकांश रूटों पर दैनिक सेवाओं की संख्या भी कम कर रहा है। "ऐसा इसलिए है क्योंकि हमें प्रत्येक रूट पर बसों की संख्या घटानी है। हालांकि, रूट नंबर 28 पर हम बसों की संख्या नौ से बढ़ाकर 10 करने जा रहे हैं। कुछ रूट ऐसे हैं जहां बसों की संख्या समान रहेगी और इसलिए सेवाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।"



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.