Jaipur News : गुलाबी नगरी में बड़ी धूमधाम से निकली गणगौर की सवारी , आज निकलेगी बूढ़ी गणगौर की शोभायात्रा

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2023 10:27:38 AM
Jaipur News : Gangaur's ride came out with great fanfare in the pink city, today a procession of old Gangaur will take place

गुलाबी नगरी में शुक्रवार को दो दिवसीय गणगौर पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया। गणगौर की सवारी की शुरुआत शाम को जननी ड्योढ़िया से हुई।एक वरिष्ठ जिला अधिकारी ने कहा- जुलूस शाम सवा छह बजे त्रिपोलिया गेट के जननी ड्योढ़ी से शुरू हुआ और त्रिपोलिया बाजार, छोटी चौपड़, गणगौरी बाजार होते हुए तालकटोरा पहुंचा। जुलूस के दौरान, लोक कलाकारों ने अपने प्रदर्शन का प्रदर्शन किया”।

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को बूढ़ी गणगौर की शोभायात्रा भी इसी दौरान निकाली जाएगी और इसी रूट से शोभायात्रा भी निकलेगी। जुलूस के सुरक्षित रूट को सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन ने सभी आवश्यक प्रबंध किए हैं।

इस्लाम का पवित्र त्योहार रमजान भी शुक्रवार से शुरू हो गया है। इसलिए जयपुर कमिश्नरेट के सभी संबंधित डीसीपी को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि सांप्रदायिक हिंसा न हो और दोनों त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से मनाए जा सकें।

पुलिस अधिकारियों ने शहर के विभिन्न संवेदनशील इलाकों में कंट्रोल रूम्स स्थापित करने और पुलिस पिकेट स्थापित करने जैसे कई कदम उठाए हैं।” इस बीच, त्योहारों के मद्देनजर पुलिस को कुछ सड़कों पर ट्रैफिक डायवर्ट करना पड़ा।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.