Jaipur : यातायात की भीड़ को कम करने के लिए RTO ने ई-रिक्शा के लिए बनाए जाएंगे ये जोन

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2023 11:39:43 AM
Jaipur : RTO will make these zones for e-rickshaws to reduce traffic congestion

जयपुर में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ने यातायात की भीड़ को कम करने के लिए फैसला किया है कि ई-रिक्शा के लिए 11 जोन बनाए जाएंगे। सोमवार को बैठक के बाद अब अंतिम प्रस्ताव परिवहन आयुक्त के पास आगे की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

अधिकारियों ने कहा है कि 10 जोन को जेएमसी-ग्रेटर और जेएमसी हेरिटेज के अधिकार क्षेत्र के हिसाब से बांटा जाएगा और एक जोन मेट्रो स्टेशनों के पास बनाया जाएगा। जेएमसी-ग्रेटर या जेएमसी-हेरिटेज के जोन के आधार पर ई-रिक्शा आसमानी, लाल, नारंगी, पीला, भूरा, हरा, ग्रे, गुलाबी, मैरून, नीला रंग का होगा।

विरेंद्र सिंह, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने कहा “हमने शहर के लिए 10 अलग-अलग ज़ोन तय किए हैं जहाँ ई-रिक्शा की अनुमति दी जाएगी और मेट्रो स्टेशनों के पास एक ज़ोन जो स्टेशन से एक किलोमीटर की दूरी को कवर करेगा। सोमवार को सभी हितधारकों के साथ बैठक हुई और अब अंतिम प्रस्ताव परिवहन आयुक्त को भेजा जाएगा। ई-रिक्शा संघ अभी भी कुछ बिंदुओं का विरोध कर रहे हैं, लेकिन जोन ज्यादातर तय हैं, ”।

सिंह ने आगे कहा कि जेएमसी-हेरिटेज के तहत आने वाले क्षेत्रों में ई-रिक्शा के लिए कुल चार जोन बनाए जाएंगे, जिनमें से दो जोन चारदीवारी वाले शहर में बनाए जाएंगे।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.