Jabalpur में विदेशी मुद्रा सहित बडी मात्रा में रकम बरामद

Samachar Jagat | Thursday, 08 Sep 2022 02:20:07 PM
Large amount of money including foreign currency recovered in Jabalpur

जबलपुर |  मध्यप्रदेश के जबलपुर में आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) की टीम ने आज द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च आफ नार्थ इंडिया जबलपुर डायोसिक के निवास व कार्यालय में दबिश दी। ईओडब्ल्यू जबलपुर के पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र प्रताप सिह के अनुसार द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च आफ नार्थ इंडिया जबलपुर डायोसिक के विशप पी सी सिह के ठिकानों से एक करोड 65 लाख रूपये नगद तथा 18 हजार रूपये के डालर मिले है। इसके अलावा धार्मिक सस्थाओं, सम्पत्ति सहित सोसायटी से संबंधित दस्तावेज मिले है। समाचार लिखे जाने तक ईओडब्ल्यू की कार्यवाही जारी थी।

सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में शिकायत मिला था कि सोसायटी की विभिन्न शैक्षणिक सस्थाओं से प्राप्त होने वाली छात्रों की फीस की राशि का उपयोग धार्मिक संस्थाओं को चलाने एव स्वंय के उपयोग में किया जा रहा है। जांच में साल 2004-05 से 2011-2012 के बीच दो करोड 70 लाख की राशि धार्मिक संस्थाओं को ट्रांसफर करने तथा खुद के उपयोग में लेकर गबन करने का आरोप सही पाया गया। साक्ष्यों के आधार पर ईओडब्ल्यू ने विशप पी सी सिह तथा तथा तत्कालीन असिस्टेंट रजिस्टार फमर्स एण्ड सोसायटी बी एस सोलंकी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। ईओडब्ल्यू ने दस्तावेज की जप्ती,गबन की राशि,अर्जित सम्पति सहित अन्य के संबंध में नेपियर टाउन स्थित विशप हाउस व उनके कार्यालय में दबिश दी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.