Madhya Pradesh: सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत

Samachar Jagat | Friday, 12 May 2023 11:57:29 AM
Madhya Pradesh: Three youths died in road accident

भिड। मध्यप्रदेश के भिड जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसे में शादी समारोह से लौट रहे तीन युवकों की मौत हो गई।

जिले में पिछले 11 दिन में 18 सड़क हादसों में 13 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं इतने ही घायल हुए हैं। मरने वालों में ज्यादातर लोग बाइक पर सवार थे। ज्यादातर हादसों के पीछे कारण ओवरस्पीडिग को बताया जा रहा है। अटेर पुलिस सूत्रों ने बताया कि अटेर-पोरसा सड़क मार्ग पर कल रात हुए हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई।

मुरैना जिले के पोरसा थाना क्षेत्र के गांव सिलावली निवासी छोटू तोमर (20), रामू तोमर (25) और किशन तोमर (24) भिण्ड जिले के फूप थाना क्षेत्र के मौनपुरा शादी समारोह में शामिल होने आए थे। घर वापस लौटने के दौरान तीनों हादसे का शिकार हो गए। अटेर थाना पुलिस ने अज्ञात लोडिग वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जिले में वर्ष 2022 के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो पूरे वर्ष भर में 716 सड़क दुर्घटनाएं हुई, जिसमें 197 लोगों की मौत हो गई, जबकि 803 लोग घायल हो गए, जिसमें 80 गंभीर रुप से घायल हुए। मरने वालों में सर्वाधिक 64 लोग बाइक पर सवार थे।भिण्ड यातायात प्रभारी रंजीत सिह सिकरवार ने आज यहां बताया कि शादी-विवाह का सीजन होने की वजह से सड़क हादसे बढ़ गए हैं।

लोग यातायात नियमों को अनदेखा करते हैं। साथ ही ओवर स्पीड भी हादसे की एक बड़ी वजह बन रही है। बाइक चालक हेलमेट का उपयोग भी नहीं करते, जिससे दुर्घटना होने पर अधिकांश मौतें सिर में चोट लगने से होती है। 

Pc:Naidunia



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.