NTA NEET UG 2022 answer key date, time: एनईईटी आंसर की , ओएमआर शीट, आज हो सकती है जारी

Samachar Jagat | Saturday, 30 Jul 2022 11:16:44 AM
NTA NEET UG 2022 answer key date, time: NEET answer key, OMR sheet, may be released today

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट (NEET-UG) 2022 की आंसर की  जारी करने के लिए तैयार है। रिपोर्टों के अनुसार, NEET UG 2022 आंसर की आज जारी करने  की संभावना है। एक बार जारी होने के बाद, NTA NEET UG 2022 उत्तर आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर उपलब्ध होगा।

इसके अलावा NEET परिणाम 2022 अगस्त के तीसरे सप्ताह में घोषित होने की उम्मीद है। एनटीए उन उम्मीदवारों की ओएमआर शीट भी जारी करेगा जो नीट यूजी 2022 परीक्षा में शामिल हुए थे।अनंतिम नीट आंसर की और ओएमआर शीट जारी करने के बाद उम्मीदवार आपत्तियां उठा सकेंगे।

एनटीए वेबसाइट (neet.nta.nic.in) पर सभी उम्मीदवारों की ओएमआर उत्तर पुस्तिकाओं और मशीन द्वारा दर्ज प्रतिक्रियाओं की स्कैन की गई छवियों को प्रदर्शित करेगा। एनटीए की वेबसाइट पर परीक्षा के बाद ओएमआर आंसर  पुस्तिकाओं की स्कैन की गई छवियों के प्रदर्शन की सही तारीख की सूचना दी जाएगी।

आवेदकों को 200/- रुपये प्रति प्रश्न के गैर-वापसी योग्य प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करके ओएमआर ग्रेडिंग के खिलाफ अभ्यावेदन प्रस्तुत करने का अवसर दिया जाएगा।

NEET UG 2022 उत्तर कुंजी: कैसे जांचें

नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर, “NEET UG 2022 Answer Key” वाले लिंक पर क्लिक करें।
लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट विकल्प पर क्लिक करें।
आपका NEET UG 2022 उत्तर स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

नीट यूजी 2022: उत्तीर्ण अंक
NEET UG 2022 के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए एक सामान्य श्रेणी के छात्र को भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। पास किए बिना, वे प्रवेश के लिए पात्र नहीं होंगे।
 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.