Rajasthan : राइट टू हेल्थ बिल को लेकर चौथे दिन भी आंदोलन जारी , प्राइवेट सेक्टर की मेडिकल सर्विस में हुई परेशानी

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2023 09:47:01 AM
Rajasthan : Agitation continues for the fourth day regarding Right to Health Bill, problems in private sector medical service

राइट टू हेल्थ (आरटीएच) बिल के खिलाफ डॉक्टरों का राज्यव्यापी आंदोलन लगातार चौथे दिन भी जारी रहा और राज्य के अधिकांश हिस्सों में प्राइवेट सेक्टर की मेडिकल सर्विस रुक गई है। राजस्थान के विभिन्न हिस्सों के मेडिकल कॉलेजों के रेजिडेंट डॉक्टरों और मेडिक्स ने भी अपना समर्थन दिया।

जेएमए सभागार में बड़ी संख्या में डॉक्टरों ने हिस्सा  लिया और आंदोलन को आगे बढ़ाने पर अपने सुझाव पेश किए और आंदोलन के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया।

बिल  की संवैधानिक वैधता पर सवाल उठाते हुए हड़ताली डॉक्टरों ने संवैधानिक विशेषज्ञों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की। अन्य राज्यों द्वारा ऐसा बिल लाने की संभावना को देखते हुए अन्य राज्यों के डॉक्टर संघों ने भी आंदोलनकारियों से इस मुद्दे पर चर्चा की।

शाम छह बजे रेजिडेंट डॉक्टरों व मेडिकल छात्रों ने मेडिकल कॉलेज से अल्बर्ट हॉल तक रैली निकाली। प्राइवेट हॉस्पिटल एवं नर्सिंग होम सोसायटी के सचिव डॉ. विजय कपूर ने कहा कि सरकार की हठधर्मिता के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.