Rajasthan Assembly Elections: अब सीएम गहलोत ने की ये तीन बड़ी घोषणाएं, बसों में महिलाओं का 90 प्रतिशत किराया होगा माफ 

Samachar Jagat | Friday, 06 Oct 2023 10:17:11 AM
Rajasthan Assembly Elections: Now CM Gehlot made these three big announcements, 90 percent fare for women in buses will be waived

जयपुर। इस होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तीन बड़ी घोषणाएं की है।  इससे प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आगामी चुनाव में फायदा मिल सकता है। सीएम गहलोत ने अब गिग वर्कर्स, महिलाओं और मंत्रालयिक कर्मचारियों को लेकर ये घोषणा की है। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई घोषणाओं के तहत अब प्रदेश में  ओला, उबर, स्विगी, जोमैटो समेत इंटरनेट आधारित कम्पनियों में काम करने वाले गिग वर्कर्स जैसे डिलीवरी बॉय, कैब चालक आदि को प्रदेश सरकार के साथ पंजीकरण करवाने पर हेलमेट, ड्रेस, शूज आदि रोजमर्रा के सामान खरीदने के लिए 5000 रुपए की एकबारीय सहायता दी जाएगी।

सभी बालिकाओं एवं महिलाओं को रोडवेज का मंथली पास बनवाने पर किराए में 90 प्रतिशत छूट दी जाएगी। इनके अलावा अलग-अलग विभागों में मंत्रालयिक कर्मचारियों के पदोन्नति, पदस्थापन, स्थानांतरण सहित विभिन्न कार्यों को एक जगह से संचालित करने के लिए मंत्रालयिक कर्मचारी निदेशालय बनाया जाएगा।  सीएम गहलोत की इन घोषणओं को विधानसभा चुनाव से पहले महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। 

PC: ndtv



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.