Rajasthan: कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामने वाले मालवीय पर विस अध्यक्ष का बड़ा बयान, विधायक पद से इस्तीफा अभी नहीं....

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Feb 2024 01:18:34 PM
Rajasthan: Assembly Speaker's big statement on Malviya who left Congress and joined BJP, resignation from the post of MLA not yet...

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत मालवीय ने सोमवार को पार्टी छोड़कर भाजपा को ज्वाइन कर लिया। उनके कांग्रेस को छोड़़ने के कयास कॉफी समय से लगाए जा रहे थे। लेकिन उन्होंने सोमवार को दोपहर में भाजपा कार्यालय पहुंच पार्टी की सदस्यता ले ली। साथ ही विधायक पद से इस्तीफा भी दे दिया।

इधर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामने वाले मालवीय पर राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा कि दो दिन पहले मालवीय ने अपना विधायक पद से इस्तीफा मेरे कार्यालय भेजा है जो अभी स्वीकार नहीं किया गया है। हर विधायक का यह लोकतांत्रिक अधिकार है कि वह कौन सी पार्टी ज्वाइन करेगा।

उन्होंने आगे कहा जब किसी का उनकी अपनी पार्टी से मोह भंग होता है तो दूसरी पार्टी में चला जाता है। विधानसभा की जो भी नियमावली है उसके तहत यदि कोई विधायक दूसरी पार्टी ज्वाइन करता है तो उसको अपने विधायक पद से इस्तीफा देना पड़ता है। इसलिए मालवीय ने दो दिन पहले अपना त्यागपत्र मेरे कार्यालय भेजा है जो भी स्वीकार नहीं किया गया है।

pc- jagran

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.