राजस्थान दिवस समारोह आज से शुरू, उद्घाटन समारोह एसएमएस स्टेडियम में

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 12:06:54 PM
Rajasthan diwas samaroh start today

जयपुर। राजधानी जयपुर के सवाई मानिसिंह स्टेडियम में सोमवार से राजस्थान के 68वें स्थापना दिवस का आगाज होगा। सोमवार को मानसिंह स्टेडियम में समारोह का उद्घाटन होगा। इसके तहत प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है। इस समारोह में देश के जाने माने कलाकार और करीब 300 से अधिक लोक कलाकार अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से समा बांधेंगे।

इन कार्यक्रमों का होगा आयोजन

उद्घाटन समारोह के दौरान तीन दिन तक चलने वाले इस सामरोह में कई कार्यक्रम होंगे। इस उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह होंगे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करेंगी। समारोह में खेल मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर और पर्यटन राज्य मंत्री कृष्णेंद्र कौर विशिष्ट अतिथि होंगे।

पर्यटन विभाग के इस समारोह में आर्मी, एयर फोर्स एवं राजस्थान पुलिस बैंड की सामूहिक प्रस्तुति होगी। राजस्थान दिवस की मशाल को राजस्थान दिवस मैराथन के विजेताओं द्वारा राज्य के संभागीय मुख्यालयों से यहां लाया जाएगा।

इस दौरान राजस्थान के महशुह खेलों का भी प्रदर्शन किया जाएगा। इन खेलों में रुमाल झपट्टा और रस्सा कसी जैसे खेल शामिल है। वहीं लोक कलाकारों द्वारा राजस्थान के लोकनृत्यों की प्रस्तुति दी जाएगी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.