Rajasthan weather update: आज जयपुर सहित प्रदेश के आठ जिलों में हो सकती है बारिश, जारी हुआ अब ये अलर्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Apr 2024 08:12:10 AM
Rajasthan weather update: There may be rain in eight districts of the state including Jaipur today, now this alert has been issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में लगातार हो रहे मौसम में बदलाव के बीच मंगलवार को कई जिलों में बारिश होने संभावना है।  मौसम विभाग की ओर ओर से आज प्रदेश के भरतपुर, बीकानेर, जैसलमेर, हनुमानगढ़, सीकर, अलवर, जयपुर और श्रीगंगानगर जिलों के आसपास के क्षेत्र के लिए अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के अनुसार, राजस्थान के इन क्षेत्रों में आज कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं।

वहीं हल्की-फुल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग की ओर से इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। इस साल लोगों को आए दिन हो रही बारिश के चलते गर्मी से काफी राहत मिल रही है। प्रदेश में एक नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से तापमान सामान्य बना हुआ है। इसी कारण  तापमान 40 डिग्री के नीचे बना हुआ है। 

26 अप्रैल से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की उम्मीद
मौसम विभाग के अनुसार, 26 अप्रैल से राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की उम्मीद है। इसेक कारण प्रदेश के कई जगहों पर बादल गरजेंगे और बारिश की भी संभावना है। मंगलवार को पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कई जगहों पर बारिश देखने केा मिल सकती है। 

सोमवार को जयपुर में हुई बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटे में अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। प्रदेश में अभी मौसम मिलाजुला बना हुआ है। कही पर तेज गर्मी पड़ रही है तो कही पर बारिश का दौर बना हुआ है। राजधानी जयपुर में सोमवार रात को बारिश हुई है। 
PC: popularmechanics
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.