Rajasthan Elections 2023: एग्जिट पोल के बाद गहलोत का दावा, कांग्रेस की बनेगी सरकार

Samachar Jagat | Friday, 01 Dec 2023 09:03:53 AM
Rajasthan Elections 2023: Gehlot claims after exit poll, Congress will form government

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों के बाद एग्जिट पोल आ चुके है। किसी में कांग्रेस को तो किसी में भाजपा को बहुमत मिलता दिख रहा है। हालांकि 3 दिसंबर को नतीजों के बाद यह साफ होगा की किसकी सरकार बनेगी और कौन बाहर होगा। ऐसे में  चुनाव के परिणाम आने से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया है।

सीएम ने एग्जिट पोल को लेकर कहा, आप एग्जिट पोल और सर्वे पर न जाएं। राजस्थान में कांग्रेस वापसी करेगी और सरकार बनाएगी। उन्होंने बीजेपी पर धु्रवीकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने धर्म के नाम पर ध्रुवीकरण करने की कोशिश की है।  

उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के सत्ता में वापस लौटने की 3 वजह हैं। सबसे पहला कारण यह है कि सरकार के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है। दूसरा, यह है कि कांग्रेस ने यहां विकास कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ी और बीजेपी के वोटर भी यही बात कहते हैं। कांग्रेस का सत्ता वापसी का तीसरा कारण यह है प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, बीजेपी मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों ने चुनाव प्रचार में जिस तरह का भाषा का इस्तेमाल किया वह लोगों को पसंद नहीं आया। 

pc- .livelaw.in



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.