Rajasthan: सरकारी कर्मचारी ऑफिस हावर में नहीं छोड़ सकेंगे कुर्सी, अब सीएम भजनलाल ने कर दिया ये आदेश जारी

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Jan 2024 01:09:38 PM
Rajasthan: Government employees will not be able to leave their chair during office hours, now CM Bhajan Lal has issued this order.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में जब से भाजपा की सरकार आई है हर रोज कोई ना कोई बड़ा एक्शन देखने को मिल रहा है। ऐसे में अब सरकार ने ऑफिसों में कार्यरत सरकारी कर्मचारियों को लेकर एक बड़ा एक्शन लेने की तैयारी कर ली है। जी हां मुख्यमंत्री भजनलाल अब सरकारी विभागों में जीरो टॉलरेंस नीति के साथ कर्मचारियों को भी चुस्त दुरुस्त करने की तैयारी में है। 

मीडिया रिपाटर्स की माने तो अब कोई भी अधिकारी या कर्मचारी अपनी कुर्सी को छोड़कर कही नहीं जा सकेगा और जाएगा तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। इसको लेकर प्रशासनिक सुधार विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने आदेश जारी कर दिए हैं।

जानकारी के अनुसार कर्मचारी ऑफिस हावर में अपनी कुर्सी छोड़कर इधर-उधर चले जाते हैं। इस दौरान कई कर्मचारी तो उपस्थित लगाने के बाद ही वापस घर चले जाते हैं। ऐसे कर्मचारियों पर नकेल कसने के लिए प्रशासनिक सुधार विभाग ने अब तैयारी कर ली है। प्रशासनिक सुधार विभाग ने अपनी आदेश में साफ कर दिया है कि कोई अधिकारी और कर्मचारी अपनी कुर्सी छोड़कर नहीं जाएगा। लेकिन किसी कारणवश अगर उसको बाहर जाना है तो, उसका आवागमन पंजिका में कारण दर्ज करना होगा। 

pc- aaj tak

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.