Rajasthan के स्वास्थ्य अधिकारी ने माना- 'राज्य में बर्बाद हुई कोरोना वैक्सीन'

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jun 2021 12:38:02 PM
Rajasthan health officials admit mistake of 'corona vaccine wasted in state'

जयपुर: दक्षिणी राजस्थान के डूंगरपुर में खुद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि वहां कोरोना वैक्सीन के 500 डोज नष्ट हो चुके हैं. राजस्थान पहले से ही टीकों की बर्बादी से घिरा हुआ है। भाजपा ने मांग की है कि राज्य में वैक्सीन की बर्बादी की केंद्र स्तर पर जांच की जाए। राज्य के बीजेपी नेताओं ने केंद्र सरकार से मामले में दखल देने की मांग की है.

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौर ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन को पत्र लिखकर विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से स्थिति की जानकारी दी है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से एक जांच दल भेजने और टीके की बर्बादी को नियंत्रित करने के लिए कदम उठाने का भी अनुरोध किया। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच रणनीति के लिए राज्य के मार्गदर्शन के बारे में भी बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि टीके भी फ्रिज में रखे जा रहे हैं।


 
डॉ हर्षवर्धन पहले ही राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को इस संबंध में चिंता व्यक्त करते हुए पत्र लिख चुके हैं और उन्हें वैक्सीन की बर्बादी को रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर रणनीति बनाने के लिए भी कहा है। उन्होंने जीरो वेस्टीज का लक्ष्य निर्धारित करने की सलाह दी कि टीके की खुराक की बर्बादी का मतलब है कि हम किसी व्यक्ति को आवश्यक सुरक्षा प्रदान करने में असमर्थ रहे हैं। हालांकि, राजस्थान सरकार अभी भी केवल 2% वेस्टीज है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.