Rajasthan: आप भी है सरकारी कर्मचारी तो हो जाइऐ खुश, सीएम गहलोत ने फिर खोला खजाना, जमकर दी सौगाते

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Jun 2023 11:52:12 AM
Rajasthan: If you are also a government employee then be happy, CM Gehlot again opened the treasury, gave a lot of gifts

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जो कह रहे हैं वो करके भी दिखा रहे है। वो कहते हैं आप मांगते मांगते थक जाओगे, लेकिन मैं देते देते नहीं थकूंगा। ऐसे में एक बार फिर से उन्होंने सरकारी कर्मचारियों के लिए अपना खजाना खोल दिया है। इस बार उन्होंने सरकारी कर्मचारियों के लिए और नई घोषणाए कर दी है। जिसके बाद कर्मचारी भी खुश दिख रहे है।

गहलोत कैबिनेट की बैठक में फैसला हुआ है की अब कर्मचारियों को 28 के बजाय 25 साल की सेवा पूरी करने पर ही पूरी पेंशन का लाभ मिल जाएगा। कर्मचारियों के स्पेशल-पे में भी बढ़ोत्तरी की गई है। साथ ही 75 वर्ष के पेंशनर को 10 प्रतिशत अतिरिक्त पेंशन भत्ता मिलेगा। 

इनता ही नहीं सीएम ने फैसला लिया की पिछड़ा वर्ग व अति पिछड़ा वर्ग की रिक्तियों में अभ्यर्थी नहीं मिलने पर तीन साल तक खाली रखे जाएंगे। इसके अलावा विभिन्न समाजों को छात्रावासों के लिए भूमि आवंटित करने का निर्णय भी हुआ। वहीं अभियोजन सेवा के अधिकारियों को एक अतिरिक्त पदोन्नति का अवसर देने का निर्णय किया गया है।

pc- zee news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.