Rajasthan News: कोरोना संक्रमण को देखते हुए जारी हुई नई गाइडलाइन, बंद रहेंगी 9वीं तक की कक्षाएं, अब इतने लोग ही शामिल हो सकेंगे विवाह समारोह में

Samachar Jagat | Monday, 05 Apr 2021 09:11:58 AM
Rajasthan News: New guideline released in view of Corona infection

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर से कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए अशोक गहलोत सरकार को सख्त कदम उठाने पड़े हैं। इस संबंध में राजस्थान सरकार ने एक बार फिर से नई कोरोना गाइडलाइन जारी की है।

 

गाइडलाइन के अनुसार, कक्षा 1 से 9 तक की कक्षाएं बंद रहेंगी। वहीं विवाह संबंधी समारोह में भाग लेने वाले मेहमानों की संख्या में भी कमी की है। अब 200 के स्थान पर केवल 100 व्यक्ति ही विवाह समारोह में शामिल हो सकेंगे। इस संबंध में राजस्थान गृह विभाग की ओर से अधिसूचना भी जारी की जा चुकी है। 

वहीं राजस्थान सरकार ने अब जिला मजिस्ट्रेट को स्थिति के आधार पर रात्रि कालीन कफ्र्यू के बारे में निर्णय लेने का अधिकार दे दिया है।  हालांकि रात 8 बजे से पहले एवं सुबह 6.00 बजे के बाद कफ्र्यू के लिए सरकार से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। 

नई कोरोना गाइडलाइन के तहत अब सिनेमा हॉल/ थियेटर्स/ मनोरंजन पार्क बंद रहने के साथ ही स्विमिंग पूल और जिम खोलने की अनुमति नहीं होगी।  इससे पहले बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर चिंता जताते हुए राजस्थान में सख्ती बढ़ाने के संकेत दिए थे। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.