Rajasthan: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को लेकर राजस्थान सरकार ने भी लिया ये फैसला, मिलेगी दो दिन तक....

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2024 12:38:17 PM
Rajasthan: Rajasthan government also took this decision regarding 22nd January, the day of Ramlala Pran Pratistha, it will be available for two days....

इंटरनेट डेस्क। अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर देशभर में उत्साह है। ऐसे में बड़े बड़े वीवीआईपी भी वहां पहुंचने वाले है। वहीं पीएम मोदी भी कह चुके है की 22 जनवरी को देश में दूसरी बार दीवाली मनेगी और साथ ही उन्होंने लोगों से घरों में दीपक जलाने को भी कहा है।

वहीं रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 21 और 22 जनवरी को जयपुर को लेकर भी एक आदेश आया है और वो ये की जयपुर के बाजार दिवाली के जैसे रोशनी से जगमग होंगे। इसे लेकर जयपुर डिस्कॉम व्यापारियों को सस्ती बिजली उपलब्ध करवाएगा, इसे लेकर ऊर्जा विभाग ने फाइल चला दी है। 

मीडिया रिपाटर्स की माने तो सामूहिक सजावट के लिए व्यापारियों को सामान्य दर पर बिजली मिल सकेगी। वहीं हैरिटेज नगर निगम सजावट के दौरान बाजारों में विज्ञापन करने के लिए छूट देगा। बाजारों में सामूहिक सजावट को लेकर एक दिन पहले ही जयपुर के व्यापारी विद्युत वितरण निगम के चेयरमैन से मिले। व्यापारियों ने 22 जनवरी को बाजारों में सामूहिक सजावट के लिए बिजली में छूट देने के लिए आवेदन किया। इसके बाद उर्जा विभाग ने व्यापारियों को दिवाली के जैसे अस्थाई कनेक्शन के लिए सामान्य टैरिफ पर बिजली उपलब्ध कराने के लिए फाइल चला दी है। 

pc- moneycontrol.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.