Rajasthan: अविवाहित महिलाओं के लिए राजस्थान सरकार ने किया बड़ा फैसला, कर सकेंगी अब इस नौकरी के लिए आवेदन

Samachar Jagat | Friday, 01 Mar 2024 12:44:01 PM
Rajasthan: Rajasthan government has taken a big decision for unmarried women, now they will be able to apply for this job.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में जब से भजनलाल सरकार ने काम संभाला हैं तब से कोई ना कोई नया फैसले लेने में लगी है। ऐसे में अब एक और फैसला लिया गया है जो राजस्थान में अविवाहित महिलाओं के लिए फायदेमंद होगा। जी हां मीडिया रिपोटर्स की माने तो  अब राजस्थान में अविवाहित महिलाओं को आंगनवाड़ी सहायिका बनने का मौका मिलेगा।

खबरों की माने तो डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने इसको मंजूरी दी है।  राज्य में अविवाहित महिलाओं को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका बनने की राह खोलते हुए चयन शर्तों में संशोधन को मंजूरी दे दी गई है। इससे राज्य में अब अविवाहित महिलाओं के लिए भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका बनने का रास्ता खुल गया है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो उप मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन अनुसार महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य में पहली बार ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है। जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों के आवेदन करने के लिए सभी महिलाएं पात्र होंगी। 

pc- ndtv raj

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.