Rajasthan: मुख्यमंत्री गहलोत की योजनाओं का प्रदेश की जनता को 1 अप्रैल से मिलेगा सीधा लाभ, जानकर खुश हो जाएंगे आप

Samachar Jagat | Friday, 31 Mar 2023 09:32:11 AM
Rajasthan: The people of the state will get direct benefit from Chief Minister Gehlot's schemes from April 1, you will be happy to know

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश की जनता को कैसे लाभ पहुंचाया जाए और कैसे उनके लिए नई योजना लाई इसमें लगे रहते है। वहीं अब मुख्यमंत्री गहलोत की और से बजट में की गई कई घोषणाओं का लाभ प्रदेश की जनता को 1 अप्रैल से मिलना भी शुरू हो जाएगा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से की गई बजट घोषणाओं में कई योजनाए ऐसी है जिनका लाभ प्रदेश की जनता एक अप्रैल से सीधा मिलेगा।इनमें चिरंजीवी बीमा योजना में 25 लाख तक इलाज, 100 यूनिट बिजली फ्री, 500 रुपए में रसोई गैस, रोडवेज में महिलाओं को 50 प्रतिशत टिकट में छूट जैसी योजनाएं शामिल हैं।

आपकों बता दें जहां पहले चिरंजीवी बीमा योजना में 10 लाख रुपए तक का निःशुल्क इलाज मिलता था वो अब 25 लाख रुपए तक कर दिया गया है। इसके साथ ही गहलोत सरकार ने 50 यूनिट फ्री बिजली को बढ़ाकर 100 यूनिट कर दिया है। रसोई गैस सिलेंडर 1150 रुपए के आसपास आ रहा है। बजट में 76 लाख परिवारों को मात्र 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है। इसका लाभ 1 अप्रैल से प्रदेश की जनता को मिलने लगेगा। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.