Madhya Pradesh: तेज गर्मी के बीच मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंधी, बूंदाबांदी।

Samachar Jagat | Thursday, 20 Apr 2023 01:34:20 PM
Thunderstorm, drizzle in some parts of Madhya Pradesh amid scorching heat.

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में बृहस्पतिवार की सुबह पश्चिमी विक्षोभ और अन्य कारकों के कारण बिजली चमकने और बूंदाबांदी के साथ आंधी आई जिससे लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली।


भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को छतरपुर जिले के लोकप्रिय पर्यटन स्थल खजुराहो में अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
बृहस्पतिवार को हुई बूंदाबांदी से पारा नीचे आने की उम्मीद है जिससे लोगों को गर्मी की तपिश से राहत मिलेगी।

आईएमडी के भोपाल केंद्र के निदेशक आर बालासुब्रमण्यम ने 'पीटीआई-भाषा’ को बताया, ’’पूर्वानुमान के मुताबिक अगले चार दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है।’’
बेमौसम बारिश के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर बना हुआ है और पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और इससे सटे पंजाब पर बना हुआ है जिसने मध्य प्रदेश में मौसम में बदलाव किया है।

बृहस्पतिवार के लिए आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, भोपाल और इंदौर सहित पश्चिमी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है।
आईएमडी ने कहा कि इसके अलावा जबलपुर सहित पूर्वी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर 3० से 4० किलोमीटर प्रति घंटे की गति से बिजली चमकने और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.