Chhattisgarh में दो नक्सली गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 21 Nov 2020 06:30:02 PM
Two naxalites arrested in Chhattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने एक इनामी माओवादी समेत दो माओवादियों को गिरफ्तार किया है। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिले के गंगालूर और उसूर थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने दो माओवादियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल को सावनार और कोरचोली गांव की ओर रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि गश्त के दौरान सुरक्षा बलों को सावनार गांव में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने गांव से नक्सलियों की मद्देड़ एरिया कमेटी के सदस्य कोरसा दसरू उर्फ सुरेश (45) को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोरसा वर्ष 2००6 से क्षेत्र में सक्रिय है। उसके खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, लूट और आगजनी सहित 24 मामले दर्ज है। साथ ही विभिन्न थानों में उसके खिलाफ 17 वारंट भी लंबित हैं। उन्होंने बताया कि कोरसा के सिर पर पांच लाख रूपए का इनाम था।

जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इसी बीच, सुरक्षा बलों ने उसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गलगम गांव से माओवादी सत्यम कट्टम (31) को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि उसूर थाना से जिला बल और सीआरपीएफ के संयुक्त दल को शनिवार को नड़पल्ली और गलगम गांव की ओर रवाना किया गया। सुरक्षा बलों ने गलगम गांव में घेराबंदी कर सत्यम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सत्यम के खिलाफ ग्रामीणों के साथ मारपीट करने तथा उनसे राशन, बर्तन और मवेशी लूटने का आरोप दर्ज है।(एजेंसी)   



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.