Uttar Pradesh: न कर्फ्यू न दंगा, उत्तर प्रदेश में सब चंगा-Yogi

Samachar Jagat | Tuesday, 09 May 2023 03:12:29 PM
Uttar Pradesh: Neither curfew nor riots, all is well in Uttar Pradesh-Yogi

कानपुर। उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कभी कानपुर को कफ्र्यू के लिये जाना जाता था मगर अब न कफ्र्यू न दंगा, यूपी में सब चंगा के तौर पर प्रदेश देश भर में विकास के लिये अपनी पहचान बना चुका है।

कमर्शियल ग्राउंड किदवई नगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा '' एक समय कानपुर में कट्टे बनते थे और आज कानपुर डिफेंस कॉरिडोर के रूप में जाना जाता है। देश की रक्षा उत्पादन के एक केन्द्र के रूप में अपनी पहचान बना रहा है। ’’उन्होने कहा कि कभी कानपुर कफ्र्यू के लिए जाना जाता था लेकिन अब 'न कफ्र्यू न दंगा... उत्तर प्रदेश में सब चंगा’ इसलिये अब उत्तर प्रदेश में अब उपद्रव नहीं,उत्सव का माहौल है। कानपुर आज नई पहचान के लिए आगे बढè रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी कानपुर ने देश के अंदर अपनी अलग पहचाई बनाई थी। कानपुर की पहचान देश के टेक्सटाइल के साथ ही देश के सबसे बड़े औद्योगिक नगरों के रूप में थी, लेकिन बीती सरकारों ने कानपुर की हमेशा उपेक्षा ही की है। पिछली सरकारों की उपेक्षा के कारण अकेले सीसामऊ में 14 करोड़ लीटर सीवर मां गंगा में गिराकर उनके अस्तित्व पर प्रश्न खड़ा करने का प्रयास हुआ था।

उन्होने कहा '' मैं आपसे अपील करने आया हूं कि बीजेपी के हाथों को और मजबूत करें अधिक से अधिक मतदान करके बीजेपी के प्रत्याशी को विजई बनाएं क्योंकि जो कानपुर में दंगे-कफ्र्यू के लिए जिम्मेदार थे। वह सपा के प्रत्याशी बनकर सामने आए हैं। उनकी मातृ शक्ति के लिए टिप्पणियां और रामायण के प्रति सोच किसी से छिपी नहीं है।’’ 

Pc:Republic World



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.