VECV भोपाल में नए ट्रक संयंत्र में उत्पादन शुरू करता है

Samachar Jagat | Friday, 11 Dec 2020 09:44:33 AM
VECV starts production at new truck plant at Bhopal

वीई वाणिज्यिक वाहन (वीईसीवी), आयशर मोटर्स और वोल्वो समूह के बीच एक जेवी, ने भोपाल में बड़ौदा में अपनी नई ट्रक निर्माण इकाई में वाणिज्यिक परिचालन शुरू किया है, जिससे यह मध्य प्रदेश में कंपनी की आठवीं सुविधा है। कंपनी ने कहा कि कई सहायक इकाइयों के बगरोदा में आने की उम्मीद है। यह इस क्षेत्र के विकास के साथ-साथ स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसरों के निर्माण के लिए बहुत उज्ज्वल भविष्य रखता है।

इसमें कहा गया है कि नए प्लांट की स्थापना विश्व स्तरीय विनिर्माण प्रौद्योगिकी पर आधारित है, जिसमें following इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) और उद्योग 4.0 मानकों के साथ जुड़ी हुई मशीनें हैं।


पहले चरण में, संयंत्र में 40,000 ट्रकों के निर्माण की क्षमता होगी। प्रबंध निदेशक और सीईओ विनोद अग्रवाल ने कहा कि इस सुविधा का उपयोग नए निर्यात बाजारों में खानपान के लिए भी किया जाएगा। इस प्रकार, मेक इन इंडिया की पहल के साथ ही मेक इन इंडिया की पहल में मेक इन इंडिया की पहल में योगदान होगा।

 VECV अपने आठ संयंत्रों में 5,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ राज्य के बड़े निवेशकों में से एक है। इसके अलावा, इसने ट्रकों के निर्माण में आवश्यक भागों की आपूर्ति के लिए 100 से अधिक सहायक और अन्य आपूर्तिकर्ताओं को आकर्षित किया है। नतीजतन, कंपनी ने आपूर्तिकर्ताओं और सहयोगियों सहित 30,000 से अधिक लोगों के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार उत्पन्न किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.