Kerala के स्कूल में हिजाब पहनकर ओणम मनाती छात्राओं का वीडियो वायरल

Samachar Jagat | Monday, 05 Sep 2022 02:06:40 PM
Video of girl students celebrating Onam wearing hijab in Kerala school goes viral

उत्तरी केरल के मल्लपुरम जिले के वंडूर इलाके में एक स्कूल में हिजाब पहनकर ओणम का त्योहार मनाती छात्राओं का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी प्रसारित हो रहा है। वीडियो को कांग्रेस  के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने ट्विटर पर 'लाइक’ किया है।वीडियो को विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर खूब देखा जा रहा है। वीडियो में यहां के वंडूर सरकारी कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय की हिजाब लगाए हुए कुछ छात्राएं साड़ी पहनकर अपने स्कूल की अन्य छात्राओं के साथ संगीत की धुन पर नृत्य करते हुए ओणम समारोह में हिस्सा लेती नजर आ रही हैं।

सोशल मीडिया पर हजारों लोग इसकी सराहना कर रहे हैं और कुछ लोगों ने इसकी तुलना पड़ोसी राज्य कर्नाटक में हिजाब विवाद से भी की है, जहां कुछ संस्थानों में हिजाब पहनने वाली लड़कियों को संस्थान में प्रवेश से वंचित कर दिया गया था। कॉमरेड महाबली के नाम से एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने ट्वीट किया, ''वंडूर हायर सेकेंडरी स्कूल, मलप्पुरम में ओणम उत्सव। उन लोगों को समर्पित जो कहते हैं कि ओणम एक हिदू त्योहार है और हमारे पड़ोसी राज्य को समर्पित जिसने हिजाब पहनने वाली लड़कियों को शिक्षा से वंचित किया।’’

इस ट्वीट को लाइक करने वालों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर भी शामिल हैं। उनकी पार्टी के सहयोगी और वंडूर से विधायक एपी अनिल कुमार ने वीडियो को अपने फ़ेसबुक पेज पर साझा किया। स्वीडन के उप्साला विश्वविद्यालय में शांति और संघर्ष शोध के प्रोफ़ेसर होने का दावा करने वाले अशोक स्वैन नामक एक उपयोगकर्ता ने ट्वीट किया, ''केरल के एक स्कूल में हिजाब पहनी मुस्लिम लड़कियां ओणम मना रही हैं - ओणम केरल के लोगों का फसल कटाई का त्योहार है। यह केवल हिदुओं का त्योहार नहीं, जैसा कि हिदू दक्षिणपंथी दावा करते हैं।’’ इस पोस्ट को भी हजारों लोगों ने 'लाइक’ किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.