Weather Update: दिल्ली में लगातार चौथे दिन अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने का अनुमान-IMD

Samachar Jagat | Wednesday, 03 May 2023 10:29:19 AM
Weather Update: Maximum temperature expected to remain below 30 degree Celsius for fourth consecutive day in Delhi: IMD

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है और शहर का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी।राष्ट्रीय राजधानी के प्राथमिक मौसम स्टेशन सफदरजंग वेधशाला ने लगातार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में रुक-रुक कर बारिश और बादल छाए रहने के कारण पिछले तीन दिन में अधिकतम तापमान सामान्य से कम से कम 10 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया।रविवार को अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था और सोमवार को यह गिरकर 26.2 डिग्री सेल्सियस हो गया, जिससे यह 13 साल में महीने का दूसरा सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया। शहर में मंगलवार को अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि एक और पश्चिमी विक्षोभ के पांच मई से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है। इसके प्रभाव में राजधानी में सात मई तक आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और छिटपुट बारिश होने की संभावना है। अधिकतम तापमान नौ मई तक 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने का अनुमान है।आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में मई सबसे गर्म महीना होता है जब औसत अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस रहता है।मौसम विभाग ने मई में उत्तर-पश्चिम भारत में सामान्य से कम अधिकतम तापमान और थोड़े ही दिन गर्म हवा चलने का अनुमान जताया है। 

Pc;India TV News



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.