Weather update: राजस्थान में आज से बदला मौसम, 16 जिलों में हो सकती हैं बारिश, 1 और 2 मार्च को ओलावृष्टि का अलर्ट

Samachar Jagat | Monday, 26 Feb 2024 08:11:31 AM
Weather update: Weather changed in Rajasthan from today, rain may occur in 16 districts, hailstorm alert on March 1 and 2

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में पूरी फरवरी इस बार सर्दी का सा सीजन रहा हैं, लोगों गर्म कपड़े दिन में उतर गए हैं, लेकिन सुबह शाम की सर्दी अभी भी लोगों को पीछा नहीं छोड़ रही है। इसका कारण राजस्थान में लगातार आ रहे हैं पश्चिमी विक्षोभ भी है। ऐसे में एक बार फिर से प्रदेश में मौसम बदलने जा रहा है। 

मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में मौसम परिवर्तन का सिलसिला शुरू हो गया है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश का मौसम ड्राई रहा। इसकी वजह से रात के तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है। वहीं आने वाले 12 घंटों में प्रदेश में एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होगा। 

वैसे आज से इसकी शुरूआत हो चुकी है। राजधानी जयपुर में सुबह से ही बादल छाए  हुए है। ऐस में आज और कल वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय रहने की संभावना है। इस दौरान प्रदेश के 16 जिलों में बादलों की आवाजाही के साथ बारिश हो सकती है। दूसरा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 1 और 2 मार्च को एक्टिव होगा। इसमें भी प्रदेश में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं।

pc- tv9

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.