पुलिस और नक्सलियों में हुई मुठभेड़, थाना इंचार्ज और सिपाही हुए शहीद

Samachar Jagat | Sunday, 09 Apr 2017 12:45:38 PM
Police and Naxalites encounter, police commander and soldiers martyred

झारखण्ड। झारखण्ड के सिमडेगा में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ का मामला सामने आया है। देर रात पीएलएफआई नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें बानो थाना इंचार्ज विद्यापति सिंह और एक सिपाही तुराम बिरूली शहीद हो गए। जबकि कई पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहे हैं।

नक्सलियों ने पुलिस को दिया धोखाः

नक्सलियों ने पूरी वारदात को अंजाम कैसे दिया। जब नक्सलियों की पुलिस के साथ मुठभेड़ हो रही थी उस समय नक्सलियों ने घुटने टेकने का नाटक करके पुलिस की आंखों में धूल झोंककर जवानों पर गोलियां बरसा दी। बताया जा रहा है कि मौके पर 8 नक्सली थी, जिन्होंने घुटने टेंकने का नाटक किया।

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी राजीव रंजन मौके पर पहुंचे। वहां से दोनों शहीदों के शव सदर हॉस्पिटल सिमडेगा लाए गए। जो सिपाही अस्पताल में भर्ती है उसके कानों पर गोली लगी है। हालांकि वो अभी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

मुठभेड़ में घायल सिपाही ने बताया की जैसे ही उन्हें खबर लगी कि नक्सली एक घर को अड्डा बनाकर छिपे हुए है तब उन्होंने घर को चारों ओर से घेर लिया। नक्सलियों को जैसे ही इसकी भनक लगी, वे सतर्क हो गए।

पुलिस ने उन्हें हथियार के साथ सरेंडर करने को कहा। नक्सली हाथ उठाकर बाहर निकले। लेकिन अचानक उनमें से एक ने एके-47 राइफल से गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.