100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर करने के एक दिन बाद, Nawazuddin Siddiqui ने अपनी पत्नी के साथ समझौता करने की मांग

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2023 01:50:46 PM
A day after filing Rs 100 crore defamation suit, Nawazuddin Siddiqui seeks settlement with his wife

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा अपनी पत्नी और भाई के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर करने के एक दिन बाद अब आलिया के साथ समझौता करने की मांग की गई है। उन्होंने आलिया के वकील रिजवान सिद्दीकी को "सेटलमेंट ड्राफ्ट" भेजा है।

रिपोर्ट के अनुसार रिजवान ने सेटलमेंट ड्राफ्ट की टाइमिंग पर सवाल उठाया। उन्होंने आगे कहा कि दोनों पक्षों के बीच की गई किसी भी सहमति में एक्टर और उनकी अलग रह रही पत्नी के बीच किसी भी समझौते के लिए मानहानि का मुकदमा वापस लेना भी शामिल होगा।

शनिवार 25 मार्च की शाम को वकील रिजवान सिद्दीकी ने एक्टर के वकील से प्रस्तावित समझौते का मसौदा प्राप्त किया। निपटान ने कहा, "ये सहमति शर्तें चर्चा के लिए खुली हैं। हम सुनवाई से पहले आपकी प्रस्तावित शर्तें प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं, जो 27 मार्च 2023 को है।"

नवाज और आलिया को सोमवार, 27 मार्च को बॉम्बे हाई कोर्ट में पेश होना होगा। जबकि अदालत आलिया द्वारा दायर एक याचिका पर सुनवाई कर रही है, जिसमें एक्टर के परिवार द्वारा उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को कैंसल करने की मांग की गई थी, जिसमें कहा गया था कि संबंधित पक्षों को समझौता करना चाहिए। उनके बीच के मुद्दे।


 
23 मार्च को एक हैबियस कार्पस की सुनवाई के दौरान, सिद्दीकी के वकील और उनकी पत्नी के वकील ने बॉम्बे हाई कोर्ट की एक अन्य ब्रांच को बताया कि दोनों अपने बच्चों की खातिर सभी मुद्दों को पीछे छोड़ने को तैयार हैं। इससे पहले, एक्टर ने आलिया और उनके अपने भाई शमास सिद्दीकी के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था, जिसमें 100 करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा था। इस मुकदमे की सुनवाई 30 मार्च को बॉम्बे हाईकोर्ट में होगी।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने भाई पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। याचिका के अनुसार, नवाज ने अपने क्रेडिट कार्ड, एटीएम कार्ड, बैंक पासवर्ड आदि अपने भाई को दिए थे, जो 2008 में उनके साथ उनके मैनेजर के रूप में काम कर रहे थे और शमास ने संयुक्त रूप से प्रॉपर्टीज खरीदीं, लेकिन नवाज को बताया कि वे उनके नाम पर खरीदी जा रही हैं। प्रॉपर्टीज में यारी रोड में एक फ्लैट और एक अर्ध-वाणिज्यिक प्रॉपर्टी, बुलढाणा में एक जगह, शाहपुर में एक फार्महाउस, दुबई में एक प्रॉपर्टी और इसके साथ रेंज रोवर्स, बीएमडब्ल्यू, डुकाटी, आदि सहित 14 व्हीकल शामिल हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, नवाज ने अपने भाई शमास पर अपनी पत्नी आलिया को उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने के लिए उकसाने का भी आरोप लगाया। याचिका में यह भी दावा किया गया है कि उनकी पत्नी की शादी किसी और से हुई थी और फिर भी उन्होंने शादी से पहले खुद को एक अविवाहित मुस्लिम के रूप में पेश किया। एक्टर ने यह भी दावा किया है कि उनकी पत्नी ने उनके बच्चों की शिक्षा के लिए प्रति माह 10 लाख रुपये और एक प्रोडक्शन हाउस शुरू करने के लिए 2.5 करोड़ रुपये का दुरुपयोग किया है। उनका दावा है कि उन्होंने पैसे का इस्तेमाल खुद पर किया।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.