Happy Birthday Neena Gupta : बिना शादी के माँ बन गईं थीं नीना गुप्ता, अफेयर्स के चलते रहीं हैं सुर्ख़ियों में

Samachar Jagat | Friday, 04 Jun 2021 11:39:23 AM
Neena Gupta gets pregnant without tie-in knot with anyone. Know some alleged hidden affairs

बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक नीना गुप्ता का आज जन्मदिन है। नीना का जन्म 4 जून 1959 को हुआ था और आज नीना अपना 62वां जन्मदिन मना रही हैं। नीना गुप्ता अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं। नीना गुप्ता ने कभी खुद को खुद पर हावी नहीं होने दिया और यही वजह है कि आज भी 62 साल की उम्र में भी वह खूबसूरत और यंग दिखती हैं।

नीना की सबसे चर्चित बातों में से एक है बिना शादी के मां बनना। नीना 80 के दशक में मशहूर थीं लेकिन आज वह उस दशक से भी ज्यादा मशहूर हैं। नीना गुप्ता का नाम उस समय अभिनेता आलोक नाथ के साथ जुड़ा था, जिन्हें नीना का पहला प्यार कहा जाता है। हालांकि, यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला। कहा जाता है कि नीना का भारतीय शास्त्रीय गायक पंडित जसराज के बेटे शारंगदेव के साथ दूसरा संबंध था, लेकिन दोनों जल्द ही अलग हो गए। इसके बाद नीना का वेस्टइंडीज क्रिकेट के कप्तान विवियन रिचर्ड्स के साथ तीसरा अफेयर था। उस समय विवियन शादीशुदा था और उसके दो बच्चे थे। लेकिन उन्हें नीना से प्यार हो गया।


 
दोनों ने कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट किया और उसके बाद नीना गुप्ता प्रेग्नेंट हो गईं। 1988 में, नीना ने अपने घर पर कहा, 'उसे एक बच्चा चाहिए, लेकिन वह बच्चे के पिता से शादी नहीं करेगी। इसके बाद वह रिचर्ड के बच्चे की मां बनीं। नीना जानती थी कि वे शादी नहीं करेंगे, इसलिए नीना ने अपने दोस्तों और परिवार के खिलाफ जाकर रिचर्ड की बेटी को जन्म दिया। उन्होंने अपनी बेटी का नाम मसाबा गुप्ता रखा जो आज एक फैशन डिजाइनर है। अब, आज के समय में, नीना और उनकी बेटी मसाबा अक्सर विवियन रिचर्ड्स से मिलने के लिए वेस्टइंडीज और इंग्लैंड जाते हैं। अब नीना की शादी हो चुकी है।

उन्होंने रिचर्ड्स से नहीं बल्कि चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी की है। विवेक मेहरा और नीना दोनों ने करीब 6 साल तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर सोनो ने शादी कर ली। अब दोनों शादी के बाद से खुश हैं और साथ रहते हैं। काम की बात करें तो नीना ने कई हिट फिल्मों में काम किया है और अब भी उनके पास कई फिल्में हैं.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.