47 वर्ष के हुये सोनू सूद

Samachar Jagat | Thursday, 30 Jul 2020 12:17:20 PM
Sonu Sood turned 47

मुंबई। बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता सोनू सूद आज 47 वर्ष के हो गये।
3० जुलाई 1973 में पंजाब के मोंगा जिले में जन्में सोनू सूद ने नागपुर के इंजीनियरिग कॉलेज से पढ़ाई की है। सोनू जब इंजीनियरिग की पढ़ाई कर रहे थे तब ट्रेन के कंपार्टमेंट में टॉयलेट के पास छोटी सी खाली जगह में सोकर घर जाया करते थे, ताकि अपने पिता के पैसे बचा सके। इंजीनियर बनने के बाद सोनू ने मॉडलिग की शुरुआत की और मुंबई आ गए।
सोनू सूद ने अपने सिने करियर की शुरुआत वर्ष 1999 प्रदर्शित तमिल फिल्म'कल्लाझागर’से की थी। वर्ष 2००2 में प्रदर्शित'शहीद ए आजम’से सोनू सूद ने बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उन्होंने भगत सिह का किरदार निभाया था। इसके बाद सोनू सूद ने 'युवा','आशिक बनाया आपने','जोधा अकबर','एक विवाह ऐसा भी', दबंग,'बुड्ढा होगा तेरा बाप','रमैया वस्तावैया','आर राजकुमार’और'हैप्पी न्यू ईयर’जैसी कई फिल्मों में काम किया है।
सोनू सूद कुछ समय से कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में मदद करने के चलते चर्चा में आए और तब से सोशल मीडिया पर उन्हें मसीहा के रूप में जाना जाने लगा और अभी भी लोगों की मदद करते रहते हैं। सोनू सूद अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करते। दरअसल सोनू अपनी मां से बहुत प्यार करते थे। इसलिए जब से उनकी मां का निधन हुआ है, उन्होंने तभी से अपना बर्थडे मनाना बंद कर दिया। सोनू की पत्नी का नाम सोनाली है, सोनू की पत्नी और दोनों बच्चे लाइमलाइट से दूर रहते हैं। उनकी फैमिली पब्लिक इवेंट््स में भी कम ही नजर आती हैं। 




 
loading...
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.