Happy Birthday Vidya Balan: जब विद्या बालन को इंडस्ट्री में कहा जाता था मनहूस, हाथ से गई थी 12 फ़िल्में

Samachar Jagat | Saturday, 01 Jan 2022 09:59:27 AM
When Vidya Balan was called wretched in the industry, 12 films were lost from her hands

बॉलीवुड में उह ला ला गर्ल के नाम से मशहूर विद्या बालन का आज जन्मदिन है। आज विद्या अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। विद्या ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं जो आप सभी ने देखी ही होंगी. विद्या बालन इंडस्ट्री की सबसे हिट एक्ट्रेस हैं। विद्या बालन आज इंडस्ट्री की सबसे बहुमुखी अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक सफल एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान बनाई है और उनकी हर अदा के फैंस कायल हैं. हालांकि एक समय ऐसा भी था जब विद्या बालन को इंडस्ट्री में काम नहीं मिलता था। जी हां, विद्या बालन के करियर की शुरुआत साल 1996 में हम पांच नाम के एक कॉमेडी शो से हुई थी।


 
इस शो के ठीक बाद परिणीता फिल्म में उनकी एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया. जी दरअसल इस फिल्म में वह संजय दत्त और सैफ अली खान के अपोजिट नजर आई थीं और इसी फिल्म से वह मशहूर हुईं. इस फिल्म ने वाकई उनकी किस्मत बदल दी, लेकिन हम पांच से लेकर परिणीता तक का सफर बेहद मुश्किल रहा। विद्या बालन ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बताया था कि 'इंडस्ट्री में एक समय ऐसा भी आया जब मुझे मनहूस कहा जाने लगा और इस वजह से मेरे हाथ से 12 में से 12 फिल्में छिन गईं।' एक्ट्रेस ने चौंकाने वाले खुलासे में कहा था, 'मैंने 1996 में हम पांच किया और 2004 में परिणीता में काम करना शुरू किया। बीच में मैंने सेंट जेवियर से ग्रेजुएशन पूरा किया और एमबीए भी किया। मैंने सोचा कि और कुछ नहीं तो मैं पढ़ूंगा। और कुछ नहीं तो मुझे नौकरी मिल जाएगी और मेरे माता-पिता ने भी कहा कि ग्रेजुएशन करना जरूरी है।

उन्होंने आगे कहा, 'मैंने सुपरस्टार मोहनलाल और निर्देशक कमान के साथ साउथ में एक मलयालम फिल्म की। उनकी जोड़ी वहां काफी सफल और मशहूर रही। उन्होंने साथ में 8-8 फिल्में की थीं और मैं नौवीं फिल्म में था, लेकिन फिर वे मुश्किल में पड़ गए। इस झंझट के दौरान उन्होंने कहा कि यह लड़ाई विद्या की वजह से हुई है, वह हमारे लिए मनहूस हैं. उस समय फिल्म के पहले शेड्यूल के दौरान वर्ड ऑफ माउथ बहुत अच्छा था और मुझे लगभग 12 फिल्मों के लिए चुना गया था, लेकिन मोहनलाल की फिल्म के बाद मुझे एक-एक करके सभी फिल्में गंवानी पड़ीं क्योंकि सभी को विद्या का ही लगता था। इस वजह से फिल्म में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. वैसे आज विद्या एक सुपरहिट अभिनेत्री हैं। अब भले ही वह फिल्मों में कम ही नजर आती हैं, लेकिन लोग उनकी एक्टिंग के कायल हैं.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.