अमेरिका भी जल्द लगा सकता है टिक-टॉक पर प्रतिबंध

Samachar Jagat | Saturday, 01 Aug 2020 03:19:14 PM
America may soon ban tiktok

वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह चीन के विवादित मोबाइल ऐप टिक-टॉक पर जल्द ही प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर सकते हैं।

श्री ट्रम्प ने शुक्रवार को फ्लोरिडा से लौटते समय अपने विमान एयर फोर्स वन में पत्रकारों से कहा, जहां तक टिक-टॉक का सवाल है, हम अमेरिका में इस ऐप पर प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति शनिवार को एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करने के साथ ही अपनी आपातकालीन आर्थिक शक्तियों का इस्तेमाल कर चीनी कंपनी के इस ऐप पर प्रतिबंध लगा सकते हैं।

चीनी कंपनी बाइटडांस के इस ऐप पर लाखों अमेरिकी नागरिकों की निजी जानकारी चुराने का आरोप है जिसकी ट्रम्प प्रशासन जांच कर रहा है।

गौरतलब है कि अमेरिकी नौसेना ने निजी सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए गत वर्ष अपने कर्मचारियों से सभी सरकारी उपकरणों से इस ऐप को हटाने का आग्रह किया था।

टिक-टॉक ने इन आरोपों से इनकार करते हुए पहले कई बार कहा है कि वह उपयोगकर्ताओं की जानकारी चीन नहीं भेजता है। टिक-टॉक एक सोशल मीडिया ऐप है जिस पर उपयोगकर्ताओं की जानकारी चुराने का आरोप है। (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.