इतने पढ़े-लिखे हैं Benjamin Netanyahu, पास में है करोड़ों की सपंत्ति, जानें उनसे जुड़ी ये महत्वपूर्ण बातें 

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Apr 2024 12:32:51 PM
Benjamin Netanyahu is so educated, he has property worth crores, know these important things related to him

इंटरनेट डेस्क। ईरान ने हाल ही में इजरायल पर मिसाइल और ड्रोन से हमला किया है। इसके बाद से ही इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू इस संबंध में दुनिया के दिग्गज नेताओं से बात कर रहे हैं। दुनिया के देशों की अब बेंजामिन नेतन्याहू के कदम पर नजर बनी हुई है। आज हम आपको इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से जुड़ी कुछ निजी बातों के बोर में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद ही आपको पता हो। 

16 साल से है इजरायल के प्रधानमंत्री 
बेंजामिन नेतन्याहू आज के समय में ग्लोबल लीडर बन गए हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि बेंजामिन नेतन्याहू ने कितनी पढ़ाई की है और उनके पास कुल कितनी संपत्ति है। वह 16 साल से इजरायल के प्रधानमंत्री हैं। उनका जन्म साल 1949 में टेल अवीव में हुआ था। उनका बचपन अमेरिका के फिलाडेल्फिया और येरुशलम में बीता। 

पास में हैं ये दो डिग्रियां
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के पास एमआईटी की दो डिग्रियां हैं। आर्किटेक्चर में बैचलर डिग्री हासिल करने के बाद बिजनेस में मास्टर्स डिग्री हासिल की। वह इजरायल की डिफेंस फोर्स को ज्वाइन कर चुके हैं। उन्होंने अमेरिका के बोस्टन सिटी में एक कंसल्टिंग ग्रुप के साथ बतौर कंसल्टेंट काम भी किया है। वह पहली बार 1996 से इजराइल के प्रधानमंत्री बने। 

664 करोड़ रुपए की है प्रॉपर्टी
खबरों के अनुसार, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के पास 8 करोड़ डॉलर यानी करीब 664 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। उनकी गितनी आज के समय में दुनिया के सबसे अमीर प्रधानमंत्रियों में होती है। 

PC: ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.