कोरोना वायरस : चीन से निकालकर लाए गए 104 लोग दिल्ली के आईटीबीपी केंद्र में भर्ती

Samachar Jagat | Saturday, 01 Feb 2020 01:48:06 PM
Corona virus: 104 people brought out from China admitted in Delhi's ITBP center

नई दिल्ली। चीन में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित वुहान शहर से निकालकर लाए गए 104 भारतीयों को यहाँ आईटीबीपी के केंद्र में भर्ती कराया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। एअर इंडिया का विशेष विमान 324 भारतीयों को शनिवार को वुहान से दिल्ली लाया था।

आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक कुमार पांडेय ने बताया कि सुबह यहाँ पहुंचे इन 324 लोगों में से 88 महिलाओं, 10 पुरुषों और छह बच्चों को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में विशेष पृथक केंद्र लाया गया। उन्होंने कहा, ल्लइन सभी यात्रियों की पहले इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जांच की गई और अब दूसरी जांच छावला केंद्र में चिकित्सक कर रहे हैं।

साथ ही उन्होंने बताया कि केंद्र में चिकित्सक एवं अन्य विशेषज्ञ हर समय काम करेंगे। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के परिसर में 25 चिकित्सकों की टीम तैनात है। इनमें से 15 चिकित्सक सफदरजंग अस्पताल से हैं और 10 आईटीबीपी के। केंद्र में निर्धारित समय तक सभी यात्रियों में संक्रमण की जांच की जाएगी। यहाँ से करीब मानेसर में सेना ने भी इसी तरह का केंद्र स्थापित किया है।
इमारत परिसर में किचन और गुसलखानों के अलावा टेलीफोन और वाईफाई जैसी संचार सुविधाएं भी हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.