Dubai में कुछ ही घंटों में हो गई डेढ़ साल जितनी बारिश, देखकर हर कोई है हैरान 

Samachar Jagat | Thursday, 18 Apr 2024 11:12:39 AM
Everyone is surprised to see that one and a half year's worth of rain fell in Dubai in just a few hours

इंटरनेट डेस्क। दुनिया के कई देशों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है, उसके उलट संयुक्त अरब अमीरात, ओमान और बहरीन में भारी बारिश हो रही है। इसके कारण स्थानीय लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अपने सूखे रेगिस्तानों और चिलचिलाती गर्मी के कारण दुनिया में अपनी पहचान रखने वाले इन देशों में भारी बारिश देख हर कोई हैरान है। आपको बता दें कि मंगलवार को यहां पर काले बादलों ने इतनी बारिश कर दी कि कुछ ही घंटे में संयुक्त अरब अमीरात के शानो शौकत भरे और ऊंची इमारतों वाले शहर दुबई तक को पानी में डुबा गया। यहां पर चारों और पानी ही पानी नजर आने लगा। आपको ये बात जानकर हैरान होगी कि दुबई में कुछ ही घंटों के अंदर डेढ़ साल जितना पानी आ गया। 

बन गया है बारिश का ये रिकॉर्ड
आपको बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में मंगलवार को 75 वर्षों में एक दिन में सबसे अधिक बारिश रिकॉर्ड तक बन गया है। मूसलाधार बारिश के कारण व्यापक बाढ़ आने से लोगों को परेशानियों क सामना करना पड़ रहा है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) के मुताबिक, साल 1949 में रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बाद 75 वर्षों में यह सबसे अधिक बारिश हुई है। 

24 घंटों के अंदर 254 मिमी बारिश
अल ऐन में 24 घंटों के अंदर 254 मिमी बारिश हुई है, जो लगभग दो साल की औसत वर्षा के बराबर है। मौसम केन्द्र ने इसे यूएई के जलवायु इतिहास में एक असाधारण घटना करार दिया है। 

PC: ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.