Iran ने दश्मिक में इजरायली हमले के बाद उठाया ये बड़ा कदम 

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Apr 2024 12:58:19 PM
Iran took this big step after Israeli attack in Dashmik

इंटरनेट डेस्क। दश्मिक में इजरायली हमले के बाद ईरान ने बड़ा कदम उठाया है। इस देश ने अब नया वाणिज्य दूतावास खोला है। खबरों के अनुसार, ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने सीरिया की राजधानी दमिश्क में हाल ही में नए वाणिज्य दूतावास भवन का उद्घाटन किया। नया दूतावास का भवन पिछली इमारत के बगल में स्थित है, जो कुछ दिन पहले इजरायली मिसाइल में ध्वस्त हो गया था। 

ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ईरानी वाणिज्य दूतावास पर हमले के बाद देश की अपनी पहली यात्रा के लिए सोमवार दोपहर दमिश्क पहुंचे। इस हमले के बाद ईरान ने अपनी बड़ी प्रतिक्रया दी है। ईरान के साथ इजरायल के संबंध तनावपूर्ण बन गए। विदेश मंत्री ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इस संबंध में बड़ी बात कही है।

उन्होंने इस दौरान कहा कि इजरायल को वाणिज्य दूतावास पर हमले के लिए आवश्यक प्रतिक्रिया मिलेगी। उन्होंने इस हमले के लिए अमेरिका को भी दोषी ठहराया। गौरतलब है कि  दूतावास पर हुए हमले में इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉप्र्स (आईआरजीसी) के वरिष्ठ नेता ने अपनी जान गंवाई थी। इसमें एक अनुभवी कमांडर मोहम्मद रजा जाहेदी भी शामिल थे।

PC: livehindustan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.