Israel Gaza Attack: गाजा पर इजरायली हवाई हमले में नौ लोगों की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 09 May 2023 09:53:20 AM
Israel Gaza Attack: Nine killed in Israeli airstrikes on Gaza

गाजा। इजरायली ने गाजा पSी में मंगलवार तड़के फिलीस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) के उग्रवादियों पर हवाई हमला किया। इस हमले में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गयी और 10 से अधिक घायल हो गये। फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सात शवों को गाजा शहर के शिफा अस्पताल में लाया गया और अन्य दो शवों को दक्षिणी गाजा पSी के राफा शहर के अस्पताल में लाया गया।

मंत्रालय ने एक प्रेस बयान में कहा कि दक्षिणी गाजा पSी में गाजा शहर और राफह शहर में कई इमारतों पर किये गये इजरायली हवाई हमले में महिलाओं और बच्चों सहित 10 से अधिक फिलिस्तीनी घायल हो गए। पीआईजे के सूत्रों ने शिन्हुआ को बताया कि मरने वालों में फिलिस्तीनी क्षेत्र में संगठन के प्रवक्ता तारेक इज़ेल दीन, उनकी पत्नी और दो बच्चे और दो अन्य वरिष्ठ सैन्य नेता शामिल है। फिलिस्तीनी सूत्रों और चश्मदीदों ने कहा कि इजरायली ड्रोन ने गाजा शहर और दक्षिणी गाजा पSी शहर राफह में मंगलवार की भोर में कई इमारतों पर बमबारी की।

उन्होंने कहा कि पहली इमारत गाजा शहर के अल-रिमल पड़ोस में ''दाऊद’’ टॉवर में एक आवासीय अपार्टमेंट थी, और दूसरा लक्ष्य राफह शहर की एक इमारत थी।सूत्रों ने कहा कि पीआईजे आतंकवादी दो इमारतों में थे, जिन पर इजरायली ड्रोन मिसाइलों ने बमबारी की थी। सूत्रों ने कहा कि गाजा में अचानक कई विस्फोटों की आवाज सुनाई दी और इजरायली सेना के ड्रोन तटीय परिक्षेत्र के ऊपर मंडराते रहे।इस बीच एक इजरायली सेना के प्रवक्ता ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि इजरायली सेना गाजा पSी में इस्लामिक जिहाद के ठिकानों पर बमबारी कर रही है उन्होंने इस मामलें ज्यादा विवरण नहीं दिया।

इजरायल की सेना ने बाद में कहा कि स्थिति के आकलन के अनुसार सेना ने गाजा पSी के करीब रहने वाले इजरायली निवासियों को गाजा से रॉकेट दागे जाने के डर से 40 किमी की दूरी पर बम आश्रयों के पास रहने का आदेश दिया था। 

Pc:Zee News



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.