Joe Biden ने पुलिस सुधार कार्यकारी आदेश पर किए हस्ताक्षर

Samachar Jagat | Thursday, 26 May 2022 10:15:30 AM
Joe Biden signs police reform executive order

वाशिगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश की जनता और कानून प्रवर्तन के बीच विश्वास बनाने के लिए पुलिस सुधार के संबंध में एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए। श्री बाइडेन ने बुधवार को कहा,''यह एक उपाय है कि हम इस देश को सही दिशा में ले जा सकते हैं।''

व्हाइट हाउस ने एक अलग बयान में कहा कि श्री बाइडेन का कार्यकारी आदेश अमेरिकी अटॉर्नी जनरल को एक राष्ट्रीय डेटाबेस स्थापित करने का निर्देश देता है, जिसमें पुलिस कदाचार के रिकॉर्ड शामिल होंगे, जिसका उपयोग सभी संघीय एजेंसियों द्बारा कर्मियों की स्क्रीनिग के लिए किया जाएगा।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि डेटाबेस राज्य और स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के उपयोग के लिए भी उपलब्ध होगा। इसके अलावा, श्री बाइडेन ने संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को उन नीतियों को अपनाने का भी निर्देश दिया जो यह सुनिश्चित करेंगी कि गिरफ्तारी और तलाशी के दौरान शरीर में पहने जाने वाले कैमरे सक्रिय हों।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि कार्यकारी आदेश संघीय कानून प्रवर्तन को चोकहोल्ड और कैरोटिड प्रतिबंधों का उपयोग करने से रोकता है, जब तक कि यह न हो और यह खोजों के दौरान घरों में नो-नॉक प्रविष्टियों के उपयोग को भी सीमित करता है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.