Israel में रिहायशी इमारत से टकराई मिसाइल,एक की मौत

Samachar Jagat | Friday, 12 May 2023 10:34:14 AM
Missile hits residential building in Israel, one killed

तेल अवीव। इजरायल में तेल अवीव से 17 मील दक्षिण में शहर रेहोवोट में एक इमारत पर सीधे मिसाइल हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और सात अन्य घायल हो गये। इजरायल की राष्ट्रीय आपातकालीन चिकित्सा सेवा ( डेविड एडोम, एमडीए) ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

एमडीए ने ट्वीट किया, ''रेहोवोट में एक आवासीय इमारत पर एक सीधा हमला । इस घटना में आठ लोग हताहत हुए हैं: एक की मौत हो गई, चार की हालत सामान्य है, एक मामूली रूप से घायल है और दो सदमे की स्थिति में हैं। ’’ ''एक व्यक्ति को कई चोटें आईं और पांच घायलों को कपलान अस्पताल भेजा।’’

इससे पहले दिन में दक्षिणी इस्राइल के कई शहरों में हवाई हमले के सायरन बार-बार सुने गए। गाजा पट्टी में गुरुवार को एक इस्लामवादी अर्धसैनिक आंदोलन, फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के उग्रवादियों ने इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) द्बारा आंदोलन के कई कमांडरों को मारने के बाद इजरायल के खिलाफ मिसाइल हमले तेज कर दिए। आईडीएफ के मुताबिक वे इजरायल के खिलाफ रॉकेट हमलों के लिए जिम्मेदार थे।

इज़राइल ने मंगलवार की रात को ''ऑपरेशन शील्ड एंड एरो’’ लॉन्च किया, जिसमें गाजा पट्टी और उनके बुनियादी ढांचे में रॉकेट लॉन्चर और मोर्टार सहित उग्रवादियों के खिलाफ हवाई हमले किए गए। आईडीएफ के अनुसार, जवाब में, फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के आतंकवादियों ने बुधवार को इजरायल में 469 रॉकेट दागे। गुरुवार को, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गाजा पSी के खिलाफ इजरायली हमलों में 25 लोगों की मौत हो गई और 76 लोग घायल हो गए।

Pc:Dainik Bhaskar 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.