फ्रांस में पेंशन सुधार के विरोध में 850 से अधिक लोग हिरासत में लिए गए : Interior Ministry

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2023 10:58:01 AM
Over 850 people detained in protest against pension reform in France: Interior Ministry

पेरिस : फ्रांस के गृहमंत्री गेराल्ड डारमैनिन ने कहा है कि देश में हाल ही में पारित पेंशन सुधार के विरोध प्रदर्शनों के दौरान 850 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है। डारमैनिन ने बीएफएमटीवी को बताया, ''गुरुवार से, फ्रांस में 855 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिसमें पेरिस में हिरासत में लिए 729 लोग शामिल हैं। करीब 843 लोगों को हिरासत में रखा गया है।’’

20 मिनट अखबर ने रिपोर्ट दी है कि इससे पहले दिन में, दंगा रोधी पुलिस ने देश के दक्षिण में फ्रांसीसी शहर फोस-सुर-मेर में एक तेल रिफाइनरी में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आंसू गैस का इस्तेमाल किया। प्रदर्शनकारी तेल डिपो तक पहुंचने वाले मार्ग को अवरुद्ध करने का प्रयास कर रहे थे। कथित तौर पर प्रदर्शनकारी काम पर जाने वाले कर्मचरियों को जबरन हड़तालियों के समर्थन करने के लिए एकत्र हुए थे। अखबार ने बताया कि झड़प में तीन पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं।

डारमैनिन के अनुसार, 23 मार्च को नौवां राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन फ्रांस में होगा। इसके मद्देनजर देशभर में 12 हजार पुलिस अधिकारियों को तैनात किया जाएगा, इसमें से पांच हजार अधिकारी पेरिस में तैनात किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि सुधार के खिलाफ दो महीने के विरोध प्रदर्शन के दौरान 300 से अधिक पुलिस अधिकारी घायल हुए है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.