Pakistan: चार-पांच दिन एनएबी की हिरासत में रह सकते है इमरान

Samachar Jagat | Wednesday, 10 May 2023 01:36:33 PM
Pakistan: Imran can stay in NAB custody for four-five days

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के चार से पांच दिनों तक राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की हिरासत में रहने की संभावना है।श्री खान को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। डॉन समाचार पत्र ने एनएबी के एक सूत्र के हवाले से बताया कि श्री खान को आज (बुधवार) जवाबदेही अदालत में पेश किया जाएगा।

सूत्र ने कहा, ''हम उन्हें कम से कम चार से पांच दिनों तक हिरासत में रखने की पूरी कोशिश करेंगे।’’ उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश, 1999 में नए संशोधनों के तहत, किसी भी अदालत द्बारा दी गई भौतिक हिरासत की अवधि 90 दिन से घटाकर 14 दिन कर दी गई है।उन्होंने कहा, ''हम अदालत से 14 दिनों की अधिकतम अवधि का भौतिक रिमांड मांगेंगे,’’ उन्होंने कहा कि अदालत से कम से कम चार से पांच दिनों की रिमांड देने की उम्मीद है।

भ्रष्टाचार पर निगरानी रखने वाली इस संस्था ने रेंजर्स के माध्यम से पाकिस्तान तहरीके इंसाफ (पीटीआई) अध्यक्ष की गिरफ्तारी को न्यायाचित ठहराया। पीटीआई प्रमुख की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर, सूत्र ने कहा कि खान को एनएबी के रावलपिडी/इस्लामाबाद क्षेत्रीय मुख्यालय में ''आरामदायक माहौल’’ में हिरासत में लिया गया था। श्री खान के साथ ''कठोर व्यवहार’’ नहीं किया जाएगा, बल्कि उनसे केवल मामले में उनकी कथित संलिप्तता और मौद्रिक लाभ मांगने के बारे में पूछताछ की जाएगी। एक आधिकारिक बयान में एनएबी ने खान के खिलाफ मामले के बारे में विवरण भी दिया है। 

Pc:Aaj Tak



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.