Plane crash : बाल्टिक सागर में निजी जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत

Samachar Jagat | Monday, 05 Sep 2022 10:25:31 AM
Plane crash : Private jet crashes in Baltic Sea, four killed

स्टॉकहोम : बाल्टिक सागर में एक निजी जेट विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार सभी चार लोगों के मारे जाने की आशंका है। स्वीडिश टेलीविजन ने रविवार को स्वीडिश ज्वाइंट रेस्क्यू को-ऑर्डिनेशन सेंटर के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा, कोई उम्मीद नहीं है कि वे बचे होंगे।

इस बीच स्वीडन और लातविया के बीच समुद्र में मलबा और तेल रिसाव देखा गया। लातविया के रक्षा मंत्री आर्टिस पाब्रिक्स ने बताया कि एक लातवियाई बचाव नाव को दुर्घटना वाले स्थल पर भेजा गया है और स्वीडन और लिथुआनिया के बचाव दल भी इस क्षेत्र में जा रहे हैं। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि विमान किस देश के जल क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

उधर, फ्लाइटराडार के आंकड़ों के अनुसार, विचाराधीन विमान ऑस्ट्रियाई पंजीकृत सेसना 551 है, जो दक्षिणी स्पेन के जेरेज से उड़ान भर रहा था, जहां से उसने बिना किसी निर्धारित गंतव्य के उड़ान भरी थी। यह पेरिस और कोलोन में दो बार मुड़ा और बाल्टिक सागर पर जाने से पहले गोटलैंड के स्वीडिश द्बीप के पास से गुजरा था।विमान रविवार को 17.45 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया और लातवियाई शहर वेंट््सपिल्स के उत्तर-पश्चिम में रडार से गायब हो गया। वहीं. स्वीडिश अधिकारियों ने बताया कि जर्मनी और डेनमार्क युद्धक विमानों ने सेसना की पता लगाने की कोशिश की, लेकिन संपर्क करने में असमर्थ रहे। फाइटर जेट््स के अंदर के पायलट सेसना के कॉकपिट के अंदर किसी को नहीं देख पाए। लातवियाई नागरिक उड्डयन एजेंसी (सीएए) ने बताया कि दुर्घटना के पीड़तिों की तलाश के लिए बचाव अभियान जारी है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.