Russia-Ukraine War: यूक्रेन में डैम तबाह होने के बाद आई तबाही, 1800 से अधिक घरों में भरा पानी, लोगों को निकालने का काम जारी

Samachar Jagat | Thursday, 08 Jun 2023 08:39:39 AM
Russia-Ukraine War: Devastation after dam collapse in Ukraine, more than 1800 houses filled with water, evacuation continues

इंटरनेट डेस्क। रूस और यूक्रेन का युद्ध हर तरह से तबाही मचाने में लगा हुआ है। लोगों की मौते हो रही है और दोनों देशों को आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। इसी यु़द्ध के कारण यूक्रेन का सबसे बड़ा डैम काखोवका भी तबाह हो गया है। जिसके कारण वहां बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

बांध के ढह जाने के बाद सैकड़ों लोगों को एक बड़े आपातकालीन ऑपरेशन के तहत अपने घरों से निकालकर सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है। निप्रो के किनारे 1,800 से अधिक घरों में पानी भर गया है और लगभग 1,500 लोगों को निकाला गया है।

वहीं यूक्रेन के अधिकारियों का कहना है की अगले 20 घंटों में जलस्तर के एक मीटर और बढ़ने की आशंका है, जो निप्रो के किनारे और अधिक निचले इलाकों को अपनी चपेट में ले लेगा। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमीर जेलेंस्की ने नोवा कखोव्का बांध के ढहने को सामूहिक विनाश का पर्यावरणीय बम करार दिया है। इससे 80 कस्बों और गांवों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है।

pc- hindi.bqprime.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.