Russia-Ukraine war: यूक्रेन के राष्ट्रपति ने युद्ध में मारे गए सैनिकों की संख्या का पहली बार किया खुलासा, संख्या जानेंगे तो रह जाएंगे....

Samachar Jagat | Monday, 26 Feb 2024 09:48:57 AM
Russia-Ukraine war: The President of Ukraine revealed for the first time the number of soldiers killed in the war, if you know the number you will be shocked....

इंटरनेट डेस्क। रूस और यूक्रेन के बीच यु़द्ध थमा नहीं हैं, लेकिन इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध ने इंटनेशनल स्तर पर रूस और यूक्रेन की चर्चा को कम कर दिया है। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने पहली बार रूस के साथ युद्ध में मारे गए अपने सैनिकों की संख्या का आंकड़ा साफ किया है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो जेलेंस्की ने स्वीकार किया है कि उनके 31,000 सैनिक युद्धक्षेत्र में मारे गए हैं। जेलेंस्की ने यूक्रेनी सैनिकों की मौत पर रूस और पुतिन की ओर से झूठ फैलाए जाने का भी आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा कि हम दो साल से लड़ रहे हैं और मौजूदा साल इस जंग के परिणाम के लिए निर्णायक साबित होगा।

बता दें की 24 फरवरी, 2022 को शुरू हुए इस यु़द्ध के बाद से यह पहली बार है कि कीव ने जान गंवाने वाले अपने सैनिकों की संख्या की पुष्टि की है। हालांकि जेलेंस्की ने कहा कि वह घायल या लापता सैनिकों की संख्या का खुलासा नहीं करेंगे।

pc- navbharat

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   

 


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.