अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden ने अब इजरायल को दे डाली चेतावनी, कहा- अगर राफा में गए तो...

Samachar Jagat | Thursday, 09 May 2024 02:29:18 PM
US President Joe Biden now warns Israel

इंटरनेट डेस्क। इजरायल-हमास के बीच जारी संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है। इजरायल द्वारा राफा पर बड़ी कार्रवाई करने क तैयारी है। अब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस संबंध में इजरायल को चेतावनी दी है।

खबरों के अनुसार, दुनिया के महाशक्ति अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल को बोल दिया कि अगर वो राफा में गए तो मैं उन्हें हमले के उन हथियारों की सप्लाई नहीं करूंगा, जिनका उपयोग राफा से निपटने के लिए कर सकता है। गाजा में हमास के आखिरी प्रमुख के गढ़ राफा पर चौतरफा हमला करने के लिए तैयारी कर रहे इजरायल के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को  इस संबंध में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अब बोल दिया कि वह उन आक्रामक हथियारों की आपूर्ति नहीं करेंगे जिनका उपयोग इजरायल, राफा पर हमला करने के लिए कर सकता है। उन्होंने कहा कि अमेरिका को राफा में शरण लिए हुए एक मिलियन से अधिक नागरिकों की भलाई की चिंता है। 

इजरायल राफा में जाता है तो हम हथियारों की आपूर्ति नहीं करेंगे
एक साक्षात्कार में अमेरिकी राष्ट्रपति ने बोल दिया कि  संयुक्त राष्ट्र (यूएन), इजरायल की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और आयरन डोम रॉकेट इंटरसेप्टर और अन्य रक्षात्मक हथियारों की आपूर्ति करेगा, लेकिन अगर इजरायल राफा में जाता है तो हम हथियारों की आपूर्ति नहीं करेंगे। 

इजरायल का अब ये है प्लान
आपको बता दें कि इजरायल की ओर से 7 अक्टूबर को हुए हमलों को हमास पर लगातार कार्रवाई कर रहा है। गाजा के बाद अब इजरायली सेना ने दक्षिणी गाजा के राफा शहर की ओर रूख कर लिया है।  यहां वह बड़े स्तर पर सैन्य ऑपरेशन चलाने का इजराइल का प्लान है। 

PC: businesstoday
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.